खबर का असर: लोगों को मिला उनका हक

Please Share

रुद्रप्रयाग: नगर क्षेत्र में हैल्लो उत्तराखंड न्यूज़ की खबर का बडा असर हुआ है। जिला कलक्ट्रेट, विकास भवन समेत दर्जनों गावों को जोडने वाले कोटेश्वर झूला पुल के लिए शासन ने वित्तीय स्वीकृति दे दी है। करीब 40 वर्ष पुराने इस पुल पर दीवारें लगाकर प्रशासन ने इसे आवाजाही के लिए बन्द कर दिया था लेकिन, ग्रामीणों को हो रही परेशानियों को लेकर हैल्लो उत्तराखंड ने लगातार खबरें प्रकाशित कीं, जिसके बाद अब पुल के नव निर्माण को 86 लाख रुपये का बजट स्वीकृत हो गया है और शीघ्र ही निर्माण कार्य भी शुरु हो जायेगा।

आपको बता दें कि, नगर पालिका क्षेत्र के अंर्तगत करीब 40 वर्षों पुराने कोटेश्वर झूला पुल को कई वर्ष पूर्व लोक निमाण विभाग ने आवाजाही के लिए खतरनाक मानते हुए पूर्णतया बन्द कर दिया था। जिससे दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को अवागमन के लिए मीलों चक्कर काटने पडते थे। हैल्लो उत्तरखंड न्यूज़ ने  जनता की मुसीबतों को समझा और ग्रामीणों की समस्या को प्रमुखता से उजागर किया और अब ग्रामीणों की मांग है कि, क्षेत्र को मोटरमार्ग सुविधा से जोडने के लिए मोटर पुल को भी यहां तैयार करवाया जाय।

खबर को प्रमुख्ता से प्रकाशित करने के बाद रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी ने भी मामले की गम्भीता को समझा और पुल के नव निर्माण को लेकर शासन पर दबाव बनाया और यही कारण है कि अब पुल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

मामले में बजट की स्वीकृति को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता इंद्रजीत बोस ने साफ किया कि, नये पुल निर्माण को लेकर 86 लाख रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है और शीघ्र टेण्डर प्रक्रिया कर निर्माण कार्य शुरु कर दिया जायेगा।

ऐसे में अब देर से ही भले लेकिन, लम्बे संघर्षों के बाद आखिरकार जनप्रतिनिधियों ने खबरों का संज्ञान लिया और जनता की आवश्यकताओं को समझा और उसके लिए कोशिश की, जो कि आज सफल भी हुई है। हमारा यही प्रयास रहेगा कि, जनता से जुडी हर छोटी-बडी समस्याओं को हुकमरानों तक ले जायेगें  और जनता को उनका हक दिलाएंगे।

You May Also Like