टीम इंडिया ने पहले टेस्ट के लिए किया 12 सदस्यीय टीम का एलान, हनुमा और रोहित के बीच मुकाबला

Please Share

नई दिल्ली : भारतीय टीम ने गुरुवार से होने वाले एडिलेड टेस्ट के लिए अपने 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। किन खिलाड़ियों को अंतिम एकादश में स्थान मिलेगा, यह मैच के पहले ही स्पष्ट हो पाएगा। वैसे टीम में एक स्थान के लिए हनुमा विहारी और रोहित शर्मा के बीच मुकाबला होगा। हनुमा विहारी बल्लेबाजी के अलावा ऑफ स्पिनर गेंदबाजी भी करते हैं, ओवल में अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 56 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी हासिल किए थे।

रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट इसी वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि वे वर्ष 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने छह पारियों में 28.83 के औसत से रन बनाए थे, इसमें एक अर्धशतक शामिल था। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 12 खिलाड़ियों की टीम में स्थान नहीं मिल सका है।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर अब तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन विराट कोहली ब्रिग्रेड को इस बार जीत का दावेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम को इस सीरीज में अपने दो दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की कमी खल सकती है, इन दोनों पर बॉल टैम्परिंग मामले में एक-एक साल का बैन लगा हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर मिचेल मार्श को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। पाकिस्तान में जन्मे उस्मान ख्वाजा चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे हैं। बल्लेबाज ट्रेविस हेड और पीटर हैंड्सकोंब का मिचेल मार्श पर तरजीह दी गई है जबकि मार्कस हैरिस ओपनर के तौर पर टेस्ट पदार्पण करेंगे। कप्तान टिम पेन के अनुसार, फॉर्म में स्थिरता नहीं होने के कारण मिचेल मॉर्श को प्लेइंग इलेवन में स्थान नहीं मिल सका है। मैच में मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करेगा जबकि ख्वाजा संभवतरू पहले क्रम पर बैटिंग के लिए उतरेंगे।

You May Also Like