टनकपुर-बागेश्वर रेल मार्ग निर्माण लेकर निकली जनआक्रोश रैली

Please Share

बागेश्वर: टनकपुर-बागेश्वर रेल मार्ग निर्माण के लिए शहर भर में जनआक्रोश रैली निकाली गई। रैली में दर्जनों की संख्या में महिलाएं व पुरुष शामिल हुए। उन्होंने रेल लाइन निर्माण के समर्थन में केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की। जिले में रेल मार्ग निर्माण के लिए समिति के सदस्य 15 अगस्त से अनिश्चितकालीन अनशन व धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिनकी अभी तक किसी ने सुध नहीं ली, जिसमें वह जिले के विकास के लिए रेल लाइन निर्माण की मांग कर रहे हैं।

यह आक्रोश रैली तहसील स्थित धरना स्थल से शुरू हुई, रैली गोमती पुल होते हुए, एसबीआई तिराहास्टेशन रोड से वापस चौक बाज़ार पहुंची। वहीँ रैली में समर्थन के लिए अल्मोड़ा से आंदोलनकारी पीसी तिवारी भी पहुंचे। 

इस दौरान लोगों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी भी की साथ ही उन्होंने साफ़ किया कि, जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक हमारा आंदोलन यूँ ही जारी रहेगा। इसके आलावा आंदोलनकारी पीसी तिवारी ने सवाल उठाते हुए कहा कि, जिस प्रकार केंद्र की बीजेपी सरकार पंचेवश्वर डैम बनवा रही है, सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण टनकपुर-बागेश्वर रेल मार्ग निर्माण क्यों नहीं कर  रही उन्होंने स्थानीय सांसदों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि, दस सालों से यहाँ के किसी भी सांसद ने संसद में यह सवाल क्यों नहीं उठाया, उन्होंने कहा कि, यहाँ के सांसदों ने हमेशा क्षेत्र की उपेक्षा की है।

You May Also Like