स्वर्गीय बलबीर सिंह रावत स्मृति मेले का कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया समापन

Please Share

मसूरी: मसूरी के कैंपटी क्षेत्र में स्वर्गीय बलबीर सिंह रावत की स्मृति में अगलाड़ घाटी क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक विकास समिति की ओर से कैंपटी में आयोजित खेलकूद और सांस्कृतिक समारोह का समापन कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया। इस मौके पर उनियाल ने कैंपटी में कृषि कलेक्शन सेंटर व भवन की स्वीकृति के साथ ही समिति को एक लाख रुपए देने की घोषणा की।

कैंपटी में आयोजित खेलकूद एवं सांस्कृतिक समारोह के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सुबोध उनियाल ने कहा कि पूर्व में ऐसे आयोजनों को थौलों के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब इसे विकास मेले का रूप दे दिया गया। उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति के वाहक हैं। सुबोध उनियाल ने कहा की कैंपटी क्षेत्र पर्यटकों के लिहाज से काफी अहम है और यहां पर रोज हजारों की सख्या में पर्यटक देश-विदेश से आते हैं।

ऐसे में कैंपटी क्षेत्र को नगर पंचायत से जो़डने की जरूरत है, जिसको लेकर वह जल्द मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। कैंपटी फाल व कैंपटी बाजार के नियमितीकरण की मांग पर उनियाल ने कहा कि राज्य सरकार ने तीन माह पूर्व ही नियमितण के ऐसे मामले में जल्द सकारात्मक निर्णय लेने का प्रस्ताव संज्ञान में ला चुकी है। इस तरह के मामलों में जल्द कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like