देश व दुनिया में सुरक्षित व सुगम चारधाम यात्रा का संदेश पहुंचाना हमारा मकसद: सीएम

Please Share

देहरादून: केदारनाथ मंदिर के कपाट रविवार को सभी दर्शनार्थियों के लिये खुल जायेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर सभी श्रद्धालुओं एवं प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, इस वर्ष भगवान केदारनाथ के दर्शनों के लिये आने वाले तीर्थयात्रियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये राज्य सरकार द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई हैं। गौरीकुण्ड से केदारनाथ तक पैदल यात्रा मार्ग पर सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य व सुरक्षा आदि के सभी प्रबन्ध किये गये हैं। इस मार्ग पर प्रत्येक किमी पर डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। केदारनाथ में भी यात्रियों के ठहरने की भी उचित व्यवस्था है।

मुख्यमंत्री ने देश-विदेश से चारधाम यात्रा पर आने वाले सभी श्रदालुओं का देवभूमि उत्तराखण्ड में स्वागत करते हुए कहा कि देश व दुनिया में सुरक्षित व सुगम चारधाम यात्रा का संदेश पहुंचाना भी हमारा मकसद है।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ में व्यापक स्तर पर किये गये सुनियोजित पुनर्निमाण कार्यों से केदारपुरी का आकर्षक भव्य स्वरूप नजर आयेगा। पहली बार केदारनाथ में आयोजित हो रहे आदि अनन्त शिव लेजर शो का आयोजन भी आकर्षण का केन्द्र होगा। इस लेजर शो के माध्यम से भगवान शिव के विभिन्न स्वरूपों का सजीव चित्रण प्रस्तुत किया जायेगा। यह आयोजन कपाट खुलने की तिथि से 4 मई तक रोजाना आयोजित होगा।

You May Also Like