आत्‍महत्‍या! सुसाइड नोट लिख पंखे से लटक गयी मेडिकल की छात्रा

Please Share

श्रीनगर : श्रीनगर इलाके में एक छात्रा ने पढ़ाई में दबाव के चलते खुदकुशी कर ली।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना श्रीनगर के वीर चन्द्र सिंह मेडिकल कॉलेज की है। मृतक छात्रा कॉलेज की 2013 बेच की छात्रा थी। मृतक छात्रा के परिजनों ने थाना श्रीनगर में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक छात्रा क्रिकेटर बनना चाहती थी लेकिन परिजनों ने उसको एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए श्रीनगर के वीर चन्द्र सिंह मेडिकल कॉलेज भेज दिया था। मृतक छात्रा कॉलेज के सीनियर गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। मृतक छात्रा की पहचान शिवानी बंसल (22) पुत्री हरीश बंसल निवासी जसपुर, उधमसिंह नगर के रूप में हुई है।

श्रीनगर थाना एसएचओ नरेंद्र सिंह बिष्ट ने हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि शनिवार रात लगभग 12 बजे हॉस्टल से पुलिस को सूचना मिली कि हॉस्टल में एक छात्रा फोन रिसीव नहीं कर रही है और आवाज देने पर कोई जवाब नहीं दे रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। किसी तरह पुलिस कर्मी कमरे का दरवाजा तोड़ अंदर दाखिल हुए। तब तक शिवानी की मौत हो चुकी थी। एसएचओ बिष्ट ने बताया कि पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया जिसमे शिवानी ने अपने घरवालों के लिए लिखा था “मेरी मौत से परेशान मत होना ये फैसला मैंने खुद लिया है। मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है बस मेडिकल की पढ़ाई से तंग होकर मैंने यह कदम उठाया ।” वहीँ शिवानी के परिजनों ने नोट में लिखी हैंड राइटिंग को पहचना लिया लेकिन उनका कहना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर है। शिवानी के परिजनों का मानना है कि आत्महत्या के लिए किसी ने उसे उकसाया है। मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा में फेल होने से भी शिवानी कुछ समय से डिप्रेशन में थी। बिष्ट ने बताया कि पुलिस ने मृतक छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पंचायतनामा भर आगे की कार्यवाही करेगी। बहरहाल शिवानी के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

You May Also Like

Leave a Reply