श्रीलंका ब्लास्ट: अब तक 10 भारतीयों की मौत, सुषमा स्‍वराज ने की पुष्टि

Please Share

नई दिल्‍ली: रविवार को हुए श्रीलंका में हुए आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट्स में मारे गए भारतीयों की संख्‍या बढ़कर 10 हो गई है। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। श्रीलंका पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इन ब्‍लास्‍ट्स में कुल मृतकों की संख्‍या 290 से बढ़कर 310 पर पहुंच गई है। सोमवार रात को कुछ घायलों का निधन हो गया है।

ट्वीट की सुषमा ने दी जानकारी

सुषमा स्‍वराज ने मंगलवार को ट्वीट किया और लिखा, ‘इस बात को बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि दो और भारतीयों ए मारेगौड़ा और एच पुट्टाराजू की रविवार को श्रीलंका में हुए ब्‍लास्‍ट्स में मृत्‍यु हो गई है। इसके बाद अब तक 10 भारतीय इन हमलों में मारे जा चुके हैं।’ सुषमा से पहले कोलंबो स्थित भारतीय उच्‍चायोग की ओर से इस बात की जानकारी दी गई थी। आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट में कर्नाटक से जनता दल सेक्‍युलर (जेडीएस) के चार नेताओं केएम लक्ष्‍मीनारायण, लक्ष्‍मणा गौड़ा रमेश, केजी हनुमंतरायप्‍पा और एम रांगप्‍पा की ब्‍लास्‍ट में मौत हो गई है। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने दो कार्यकर्ताओं के निधन पर शोक जताया है। पार्टी के सात नेता कोलंबो गए थे और ये नेता होटल सांगरी-ला में रुके हुए थे जिसे ब्‍लास्‍ट में आतंकियों ने निशाना बनाया था। कुमारस्‍वामी ने कहा है कि वह इस खबर को सुनकर सन्‍न हैं।

हमलों के पीछे तौहीद जमात

श्रीलंका की सरकार ने हमलों के लिए स्‍थानीय इस्‍लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात को दोषी ठहराया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि कुल सात आत्‍मघाती हमलावरों ने इन हमलों को अंजाम दिया है। सोमवार को कोलंबो में एक चर्च के करीब एक और धमाका हुआ। न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह धमाका बम को डिफ्यूज करते समय हुआ है। सोमवार आधी रात से श्रीलंका में राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने देश में आपातकाल लगाने का ऐलान किया है। श्रीलंका पुलिस के प्रवक्‍ता के रुवान गुंशंकरा की ओर से बताया गया था कि करीब 500 लोग ब्‍लास्‍ट्स में घायल हुए हैं। अब तक 40 लोगों को ब्‍लास्‍ट्स के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

You May Also Like