स्मृति ईरानी की चुनावी रैली में नोट बांटे जाने के आरोप, चुनाव आयोग ने दिए जांच के आदेश

Please Share

नई दिल्ली: गुजरात में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की एक चुनावी रैली को लेकर विवाद सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मृति ईरानी की जहां ये चुनावी रैली थी, उस रैली स्थल के बाहर लोगों को नोट बांटे जाने के आरोप लगाए गए हैं। यही नहीं रैली स्थल के बाहर कथित तौर पर ‘नोट के बदले वोट’ से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल होने की बात सामने आई है। इसी के बाद चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। चुनाव आयोग ने पूरे मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट भी मांगी है।

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला 17 अप्रैल को गुजरात के पाटन जिले में हुई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की रैली से जुड़ा हुआ है। इसी रैली से जुड़ा एक वीडियो कुछ स्थानीय मीडिया चैनल्स पर प्रसारित किया गया। इसमें कथित तौर पर एक महिला पैसा लेते हुए दिखाई दे रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स में आरोप लगाया गया कि ये वीडियो स्मृति ईरानी के पाटन रैली के बाहर बनाया गया था।

इसी संबंध में गुजरात के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती ने बताया, “हमने खबरों को देखने के बाद स्वत: संज्ञान लिया है और पाटन जिले के कलेक्टर को मामले की जांच करने के बाद एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।”

You May Also Like