शिक्षा विभाग को नहीं पता स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में अंतर

Please Share

अरूण कश्यप

हरिद्वार: हरिद्वार में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्वतंत्रता दिवस को समारोह पूर्वक मनाने के आदेश में जिला शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को लिखा है। इसमें सभी विद्यालयों को गंणतंत्र दिवस को समारोह पूर्वक मनाने के आदेश दिए हैं। चैंकाने बात यह है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। जबकि, आदेश में गणतंत्र दिवस लिखा गया है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी और उप शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा गया है। आदेश की काॅपी को देखकर यह लग रहा है कि इसे टाइप करते हुए पुराने फार्मेट से काॅपी पेस्ट किया गया होगा। आलम यह है कि पत्र को जारी करने से पहले जिला शिक्षा अधिकारी को चेक कराया जाता है। अब सवाल यह है कि अगर आदेश की काॅपी को चेक किया होगा, तो फिर गलती कैसे रहे गई।

मान भी लिया जाए कि इस तरह की गलतियां हो जाती हैं, लेकिन हरिद्वार जिला शिक्षा अधिकारी की गलती को इसलिए अनदेखा नहीं किया जा सकता कि इसमें स्वतंत्रता दिवस को एक बार नहीं दो-दो बोर गंणतंत्र दिवस लिखा गया है। लापरवाही का आलम यह है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने इस आदेश की काॅपी पर एक नहीं बल्कि दो-दो जगह साइन किए हैं। इसके बावजूद उनको आदेश की काॅपी में गलती नजर नहीं आई।

 

 

 

 

You May Also Like