श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोके गए गुलाम नबी आजाद, 370 हटने के बाद पहुंचे थे जम्मू-कश्मीर

Please Share

जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से नेताओं को श्रीनगर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।  कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता  गुलाम नबी आज़ाद और जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर को श्रीनगर हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया है। वह जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पहली बार वहां पहुंचे हैं।

बता दें कि, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से श्रीनगर में धारा-144 लगी हुई है। घाटी में शांति बनाए रखने के लिए स्थानीय नेताओं को भी नजरबंद कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला रविवार रात से ही नजरबंद हैं। उन्हें राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा बताते हुए सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों ही नेताओं को श्रीनगर के हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा गया है।

इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल(Ajit Doval) के एक वीडियो को लेकर उन पर करारा हमला बोला। एनएसए अजीत डोभाल ने कल शोपियां में स्थानीय लोगों के साथ एक वीडियो बनाया था, जिसमें वो लोगों से बातचीत करते हुए देखे गए थे। इस वीडियो पर हमला बोलते हुए गुलाम नबी आज़ाद ने कहा है कि ‘पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो।’

You May Also Like