उत्तराखंड: शहीद जवान की पत्नी सेना में बनीं ऑफिसर

Please Share

देहरादून: चेन्नई के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) में अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के साथ ही संगीता मल्ल भारतीय सेना में शामिल हो गई हैं। संगीता की कहानी बेहद मोटिवेशनल और भावुक कर देने वाली है। संगीता एक राइफलमैन की पत्नी हैं। उनके पति शिशिर मल्ल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। 2013 में शिशिर से शादी करने से पहले संगीता एक स्कूल टीचर थीं। शिशिर गोरखा राइफल्स का हिस्सा थे और जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में तैनात थे।
सितंबर 2015 में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में वह शहीद हो गए थे। उनकी मौत के बाद संगीता ने अपनी सास की सेवा के लिए टीचिंग की जॉब छोड़ दी एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार संगीता को न सिर्फ अपने पति की मौत से उबरना था, बल्कि इसी दौरान उनका गर्भपात भी हो गया था। यह उनके लिए दोहरे झटके जैसा था।
2016 में उत्तराखंड के रानीखेत में इंवेस्टीचर सेरेमनी में शामिल होने के बाद संगीता सेना जॉइन करना चाहती थीं। यहां शिशिर को मृत्युपरांत सेना मेडल मिला था। जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और ओटीए एग्जाम पास कर लिया। अकादमी में कठिन ट्रेनिंग के बाद वह अब शॉर्ट सर्विस कमीशन में लेफ्टिनेंट के रूप में सेना में कार्यरत हो गई हैं। शिशिर का परिवार चंद्रबनी में रहता है।

You May Also Like