सेना भर्ती को लेकर पहाड़ के युवाओं ने पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन, की ये मांग..

Please Share

कालाढूंगी: सैनिकों का प्रदेश कहे जाने वाले उत्तराखंड के युवाओं में सेना को लेकर हमेशा से ही गजब का उत्साह रहा है। लेकिन यहाँ के पहाड़ी क्षेत्रों के युवाओं की राह सेना भर्ती के लिए आसान नहीं है। शारीरिक परीक्षा में पहाड़ के युवाओं का कोई जवाब नहीं है, लेकिन पहाड़ की विषम परिस्थीतियों और पहाड़ों में शिक्षा व्यवस्था, शिक्षकों की कमी समेत कई कारणों से पहाड़ के युवा सेना के लिए न्यूनतम  शैक्षिक योग्यता पाना उनके सपने में अड़चन बन रहा है। इसी के चलते पहाड़ युवाओं ने शैक्षिक योग्यता में छूट की मांग की है।

युवाओं की मांग है कि, सेना भर्ती जीडी में न्यूनतम शैक्षिक योग्यता दसवीं में 40 प्रतिशत तक किया जाना चाहिए। जिससे पहाड़ के अधिक-से-अधिक युवाओं को सेना से जुड़ने का मौका मिल पाए। साथ ही युवाओं को सेना भर्ती में एनसीसी का भी लाभ दिया जाना चाहिए। इसी के चलते, स्थानीय युवाओं ने एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है।

ज्ञापन देने वालों में दीपक बिष्ट, प्रशांत कुमार, हर्षित मेहरा, अशोक, गोपाल मेहता, बहादुर सिंह, सोनू आर्या, चंद्र प्रकाश, मयंक मेहरा, विकास सैनी, गोविंद, मोहित कुमार आदि शामिल रहे।

You May Also Like