सरकार से इजाजत मिली तो 35 रुपये लीटर पेट्रोल बेचेंगे बाबा रामदेव!

Please Share

नई दिल्ली: मौजूदा समय में आम आदमी से लेकर राजनितिक गलियारों में बढ़ते पेट्रोल-डीजल का मुद्दा जम कर गूँज रहा है। अब इसमें बाबा रामदेव का नाम भी जुड़ गया है। देश में जहां एक लीटर पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर तक है, उन्होंने दावा किया है कि उन्हें देश में पेट्रोल-डीजल बेचने की इजाजत मिली तो, वह केवल 35 से 40 रुपये प्रति लीटर पर पेट्रोल-डीजल बेचने का काम करेंगे।

बाबा रामदेव ने कहा कि, मौजूदा समय में पेट्रोल-डीजल की कीमत आम आदमी की जेब को खाली करने का काम कर रही है। वहीं जीएसटी में यदि 28 फीसदी के टैक्स दर पर पेट्रोल-डीजल को शामिल किया गया तो आम आदमी को राहत नहीं मिलेगी। बल्कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी टैक्स स्लैब के न्यूनतम दर यानी पांच फीसदी पर शामिल किया जाना चाहिए।

यह बातें उन्होंने एनडीटीवी युवा कार्यक्रम के दौरान कहीं। इसके आलावा उन्होंने कहा कि, देश में लगातार बढ़ती पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतों ने मोदी सरकार के सामने कड़ी चुनौतियां रख दी है। उन्होंने कहा जहाँ एक ओर वैश्विक मुद्रा बाजार में लगातार डॉलर के मुकाबले रुपये की ताकत कम हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर कमजोर रुपये के चलते उसे महंगे क्रूड ऑयल को खरीदने के लिए अधिक डॉलर खर्च करना पड़ रहा है।

You May Also Like