स्टिंग प्रकरण: सरकार को करारा झटका, उमेश शर्मा को बेल

Please Share

देहरादून: स्टिंग मामले में उमेश समाचार प्लस चैनल के मालिक उमेश शर्मा को कोर्ट से बेल मिल गई है। इसे सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

क्या था मामला

उत्तराखंड मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले आईएएस अफसर के स्टिंग ऑपरेशन करने के  मामले में उत्तराखंड और यूपी पुलिस ने एक जॉइंट ऑपरेशन में समाचार प्लस के सीईओ उमेश कुमार को गिरफ्तार किया था। गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में उनकी गिरफ्तारी दर्ज हुई, जबकि मामले में अन्य चार भाटिया, प्रवीण साहनी, सौरभ साहनी और मृत्युंजय मिश्रा को भी अभियुक्त बनाया गया। उमेश शर्मा के खिलाफ देहरादून के राजपुर थाने में भी मुकदमा दर्ज किया गया।

इससे पहले इसी चैनल के एक कर्मचारी आयुष गौड़ की शिकायत पर यह मामला खुला। जिसके बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित आवास से पुलिस ने नगदी के साथ ही स्टिंग के उपकरण भी बरामद किए। मामले में उत्तराखंड आयुर्वेदिक विवि के निलंबित कुल सचिव मृत्युंजय मिश्रा और चैनल के तीन कर्मचारियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई। वहीँ उमेश शर्मा पर आरोप लगा कि, शिकायत करने वाले आयुष गौड़ पर स्टिंग के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

वहीँ गिरफ्तार उमेश शर्मा से पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। साथ ही मामले में अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर भी हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। इसके अलावा बीते कल हाईकोर्ट ने आज ही निचली अदालत को उमेश शर्मा पर फैसला लेने के लिए निर्देशित किया था।

You May Also Like