सरकार का छलावा है, गंगा स्वच्छता अभियान, ओम दत्त भारद्वाज

Please Share
हरिद्वार: अरुण कयश्यप की रिपोर्ट;
गंगा स्वच्छता अभियान मात्र एक दिखावा ओर छल्ल है, अगर धरातल पर बात की जाए तो गंगा अपवित्र हो रही हैं।
गंगोत्री में ही सिविर लाइन गगा मे डाली जा रही है। जो कि  गंगा जल को दूषित कर रही हैं। जिसको सरकार अभी तक रोकने में नाकामयाब रही है।  यह कहना है, पंडित  सुधन सिंह सेवा आश्रम के स्वामी का कहना है की जब गंगा ही साफ़ नहीं तो बाकी नदियों का किया होगा।
स्वामी ओम दत्त भारद्वाज आज गाजीवाला मे गंगा घाट पर बने आश्रम में मां गंगा की शुद्धता के लिए हवन कर रहे थे। इस अवसर पर  पंडित ओम दत्त भारद्वाज ने कहा कि  15 साल से  वह मां गंगा की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गंगोत्री में गंगा जी में सीधे शिविर के  गंदे नाले डाल जा रहे हैं। देश के शासन प्रशासन द्वारा गंगा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जिसकी वजह से मां गंगा दूषित हो रही है।
साथ ही कहा कि सरकार द्वारा  गंगा स्वच्छता के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही हैं। वह धरातल पर शुन्य प्रतीत हो रही है। वही ओम दत्त भारद्वाज ने बताया की, वह विदेश से तकनीकी मशीनों को मंगाकर अपने निजी खर्च से गंगा सफाई अभियान चलाएंगे। समाजसेवी ओम दत्त भारद्वाज ने यह भी बताया कि वह इस संबंध में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों से लेकर तमाम लोगों को मां गंगा की स्वच्छता के लिए पत्र लिख चुके हैं। लेकिन अभी तक किसी के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

You May Also Like