शंकराचार्य सरस्वती का बड़ा बयान, कहा: राम मंदिर के नाम पर लोगों को धोखा दे रही बीजेपी

Please Share

इलाहाबाद: राम मंदिर के नाम पर चुनावी माहौल बनाने में जुटी बीजेपी पर एक बार फिर से द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने जोरदार हमला बोला है। प्रयागराज में शंकराचार्य ने बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग राम मंदिर के नाम पर लोगों को धोखा दे रहे हैं। शंकराचार्य ने कहा कि 5 साल के कार्यकाल के दौरान लोग इंतजार करते रहे कि राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार लोगों को गुमराह करती रही और अब जब एक बार फिर से चुनाव नजदीक आ गया है तो लोगों का ध्यान भटकाने के लिए फिर से मंदिर का मुद्दा गरमाया जा रहा है।

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने देश में मौजूदा राजनीतिक माहौल के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर बनाने का वादा किया था। लेकिन वह सिर्फ चुनावी मुद्दा ही बनकर रह गया। जिससे मोदी सरकार के खिलाफ जनाक्रोश है और लोग अगले चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ वोट करेंगे। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से जब पूछा गया कि राम मंदिर निर्माण के लिए बीजेपी अध्यादेश लाने वाली है उस पर आप क्या कहेंगे ? उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी पर कटाक्ष किया और कहा की बीजेपी अध्यादेश लाने के नाम पर लोगों को धोखा दे रही है। शंकराचार्य ने अपना मत रखते हुये कहा कि जनता द्वारा संवैधानिक तरीके से चुनी गई सरकार धर्मनिरपेक्ष हो जाती है, ऐसे में वह धार्मिक स्थल अध्यादेश लाकर कैसे बनवा सकती है ? बीजेपी पूरी तरह से लोगों को धोखा दे रही है। वह अध्यादेश लाकर राम मंदिर नहीं बनाएगी।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भगवान राम की भव्य मूर्तियां श्रृंगवेरपुर व अयोध्या मे बनाने की घोषणा पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि राम मंदिर ना बनाना पड़े इसीलिए बीजेपी भगवान राम की मूर्ति बना रही है, लेकिन यह देश अब राम मंदिर चाहता है। राम भक्त राम के पुतले की मांग नहीं कर रहे बल्कि रामलला के जन्म स्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण चाहते हैं।

प्रयागराज पहुंचे शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने एक दिन पहले ही मंत्री गिरिराज के बयान पर गहरी नाराजगी जताई थी और कहा था कि वह देश में वैमनस्यता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं । वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताए जाने पर भी उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की थी और सीएम योगी को भी खरी खरी सुनाई थी। वही, आज बीजेपी व मोदी सरकार पर भी शंकराचार्य ने जमकर कटाक्ष किया। संभावना यही है कि कुंभ के दौरान शंकराचार्य राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को जमकर घेरेंगे और बीजेपी की चुनाव की राह मुश्किल होगी।

You May Also Like