समलैंगिकता : मुस्करा उठे करन जौहर, कहा लौट आई ऑक्सीजन

Please Share

मुंबई: समलैंगिकता को अवैध बताने वाली आईपीस की धारा 377 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद बाॅलीवुड से जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली है। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर करण जौहर ने ट्वीट करके खुशी जताई। उन्होंने समलैंगिकता को अपराध नहीं मानने और धारा 377 खत्म करने पर देश को ऑक्सीजन वापस मिलने की बात कही। पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने धारा 377 को मनमाना और अतार्किक बताते हुए निरस्त किया है।

फिल्मकार करण जौहर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, ऐतिहासिक फैसला। बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। समलैंगिकता को अपराध नहीं मानना और धारा 377 को खत्म करना मानवता तथा समान अधिकारों के लिए बड़ी उपलब्धि। देश को ऑक्सीजन वापस मिल गई है। करण के अलावा अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस फैसले पर रिएक्शन दिये हैं। मशहूर लेखक चेतन भगत ने भी इस पर रिस्पॉन्स करते हुए ट्वीट किया, श्भारत एक ऐसा देश है जहां हर 100 किलोमीटर पर संस्कृति बदल जाती है। भारत की इस विविधता को हमें स्वीकार करना चाहिए। सेक्शन 377 उस दिशा में एक कदम है. यह भारत के लिए एक अच्छा दिन है।
एक्टर आयुष्मान खुराना ने भी ट्वीट करके रिप सेक्शन 377 लिखा। उन्होंने आगे लिखा, आज का दिन विकासशील भारत में एक नई चमक बढ़ गई है। समलैंगिकता के फैसले के बाद एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट किया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में पिटिशन दर्ज करने वाले और इससे जुड़े एक्टिविस्ट को बधाई दी। स्वरा ने कहा- भारत अब ऐसा आजाद देश हो गया है, जहां हर वर्ग के लोग रह सकते हैं। एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने भी समलैंगिकता पर फैसला आने के बाद वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने इस वीडियो में स्ळठज्फ के पक्ष में आए फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी। अभिषेक बच्चन ने भी समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए फैसले से खुशी जाहिर करते हुए तस्वीर साझा की है।

You May Also Like