समन्वय मंच के सुझावों को विचारोपरांत कैबिनेट में लाने का फैसला, जाने वित्त मंत्री क्या बोले..

Please Share
देहरादून: वित्त मंत्री प्रकाश पंत की अध्यक्षता में रविवार को सचिवालय में शासन के अधिकारियों व उत्तराखण्ड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच के पदाधिकारियों के मध्य बैठक हुयी। बैठक के दौरान उत्तराखण्ड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच के 07 सूत्रीय मांग पत्र पर चर्चा हुयी।
बैठक में यू-हैल्थ कार्ड की सुविधा, समन्वय मंच की मांगों के अनुरूप किये जाने पर सहमति बनी। यू-हैल्थ कार्ड पर समन्वय मंच के सुझावों के अनुरूप सुविधाएं उपलब्ध कराने पर समन्वय मंच द्वारा राज्य सरकार का आभार प्रकट किया गया।
बैठक के उपरान्त कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने मीडिया से अनौपचारिक वार्ता के दौरान बताया कि, प्रदेश के कार्मिकों को केन्द्र के समान वेतन भत्तों की मांग पर प्राप्त समन्वय मंच के सभी सुझावों को विचारोपरांत कैबिनेट में लाने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि स्थानान्तरण एक्ट में कार्मिकों को सेवानिवृत्ति के अन्तिम वर्ष में एच्छिक स्थान पर स्थानान्तरण का प्रावधान, पुरानी पेंशन व्यवस्था, ए0सी0पी0 के रूप में पदोन्नत वेतनमान एवं अर्हकारी सेवा शिथिलिकरण की पूर्ववर्ती व्यवस्था जैसी मांगों पर सम्यक् विचारोपरांत निर्णय लिया जाएगा।

You May Also Like