साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, मांगे खारिज

Please Share

मुम्बई:भोपाल से लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को विशेष एनआईए अदालत ने बड़ा झटका दिया है।अदालत में एक सप्ताह में एक बार उपस्थित होने से स्थायी छूट के आवेदन को खारिज कर दिया है।

बता दें किसाध्वी प्रज्ञा और छह अन्य आरोपी यूएपीए और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं। इन पर मालेगांव में एक मस्जिद के पास बम धमाका करने का भी आरोप है। इसमें 6 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे। जिसकी कार्यवाही जारी है। प्रज्ञा ठाकुर ने कोर्ट से राहत मांगते हुए कहा था कि वह सांसद हैं और उन्हें दिन-प्रतिदिन संसद की कार्यवाही में भाग लेना है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के वकील ने कोर्ट में पेशी से स्थायी छूट की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को रद कर दिया।

मालेगांव धमाका करीब 11 साल पुराना मामला है। 29 सितंबर, 2008 को उत्तरी महाराष्ट्र के मालेगांव की मस्जिद के सामने खड़ी एक मोटरसाइकिल में मौजूद विस्फोटकों के कारण बड़ा बम धमाका हुआ था। इस धमाके में छह लोगों की मौत हो गई थी, और लगभग 100 लोग घायल हुए थे। पुलिस के मुताबिक जिस गाड़ी में विस्फोटक रखे हुए थे, वो प्रज्ञा ठाकुर के नाम से रजिस्टर्ड थी। यहीं से इस धमाके में साध्वी का नाम आया। हालांकि 2017 में मुंबई हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली थी। अभी इस मामले की जांच मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट के हाथ में है।

You May Also Like