सचिवालय कूच करते 70 से अधिक शिक्षामित्र आंदोलनकारी गिरफ्तार

Please Share

संवाददाता-हरीश शर्मा

देहरादून: सोमवार को प्रशिक्षित शिक्षामित्र महासंघ उत्तराखंड द्वारा धरना स्थल से सचिवालय कूच के दौरान एक सूत्रीय मांग सहायक अध्यापक प्राथमिक के पद पर नियमित नियुक्ति को लेकर धरना स्थल से आंदोलन के रूप में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सचिवालय की ओर बढे।  लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा करीब एक घंटे तक वार्ता का आश्वासन दिया गया और शिक्षा मित्र वही पर नारेबाजी करने लगे। वार्ता का समय बीत जाने के बाद जैसे ही शिक्षा मित्र आगे की ओर बढ़े तुरंत पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए शिक्षामित्रों को सचिवालय कूच से रोकने का प्रयास किया लेकिन शिक्षा मित्र एक ना माने और नारेबाजी करते हुए पुलिस बल को खदेड़ते हुए आगे जाने का प्रयास करने लगे।

इस दौरान पुलिस बल से शिक्षामित्रों की धक्का-मुक्की और झड़प हुई। यहां तक की हाथापाई तक नौबत आ गई लेकिन, पुलिस बल ने जबरन एक-एक करके शिक्षामित्रों को पकड़-पकड़ कर पुलिस की गाड़ी में डालते गए और वहां से शुद्दोवाला जेल भेज दिया। जिसमें लगभग 70 से अधिक शिक्षामित्र गिरफ्तार किए गए। इसमें महिला शिक्षा मित्र 17 और 53 पुरुष शिक्षामित्र शामिल हैं।

वहीँ प्रशिक्षित शिक्षामित्र महासंघ ने निर्णय लिया है कि, जब तक 200 डीएलएड टीईटी शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक प्राथमिक के पद पर नियमित नियुक्तति नहीं दी जाती, तब तक सरकार के खिलाफ आंदोलन और कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। साथ ही कहा कि, आगे और भी तेज आंदोलनात्मक कदम उठाए जाएंगे। बता दें कि, आज प्रशिक्षित शिक्षामित्रों का धरना का 22वें दिन भी जारी रहा।

You May Also Like