Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

रनवे पर फिसला विमान, सह-पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत

काठमांडू: नेपाल के एवरेस्ट क्षेत्र में लुकला हवाईअड्डे पर एक छोटे विमान ने रनवे से उड़ान भरते समय वहां खड़े दो हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी जिसमें एक सह-पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक ये घटना तब हुई जब समिट एयर का विमान उड़ान भरने के लिए तैयारी करते समय रनवे से फिसल गया और उसने रनवे से करीब 30-50 मीटर दूर लुकला हेलीपैड पर खड़े हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी।

अखबार ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवक्ता प्रताप बाबू तिवारी के हवाले से कहा कि हेलीपैड पर तैनात सह-पायलट एस धुनगन और सहायक सब इंस्पेक्टर राम बहादुर खड़का की घटना में मौत हो गई। अखबार ने अस्पताल सूत्रों के हवाले से बताया कि हादसे में घायल हुए सहायक सब इंस्पेक्टर रुद्र बहादुर श्रेष्ठ की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्हें विमान से काठमांडू लाया गया था। विमान उड़ा रहे कैप्टन आरबी रोकाया और मनंग एयर के कैप्टन चेत गुरुंग घटना में घायल हो गए। उनका ग्रांड अस्पताल में इलाज चल रहा है तथा उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। विमान ने मनंग एयर और श्री एयर के हेलीकॉप्टरों को टक्कर मारी। तेनजिंग हिलेरी हवाईअड्डे के नाम से भी पहचाने जाने वाले लुकला हवाईअड्डे को छोटे रनवे (527 मीटर) और दुर्गम क्षेत्र के कारण दुनिया के सबसे खतरनाक हवाईअड्डों में से एक माना जाता है।

You May Also Like