रोहित तिवारी हत्याकांड: पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

Please Share

नई दिल्ली: यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने उनकी पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित शेखर की मौत के मामले में पुलिस शुरुआत से ही उनकी पत्नी अपूर्वा की भूमिका को संदिग्ध मान रही थी। क्राइम ब्रांच की टीम पिछल कई दिनों से उनसे लगातार पूछताछ कर रही थी। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के दौरान अपूर्वा जांच टीम के सामने लगातार अपने बयान भी बदल रही थी। रोहित की पत्नी अपूर्वा की गिरफ्तार के बाद माना जा रहा है कि पुलिस बहुत जल्द रोहित शेखर की मौत के राज से पर्दा हटा सकती है।

रोहित के भाई और नौकरानियों को क्लीन चिट!

आपको बता दें कि रोहित शेखर की मौत के मामले में पुलिस की जांच टीम उनकी पत्नी अपूर्वा, भाई सिद्धार्थ, नौकर भोलू, ड्राइवर अखिलेश और दो नौकरानियों से पूछताछ कर रही थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि रोहित शेखर की जिस रात मौत हुई, उस रात पहली मंजिल पर उनकी पत्नी अपूर्वा, घर का नौकर भोलू और ड्राइवर अखिलेश थे, जबकि रोहित का भाई सिद्धार्थ और दो नौकरानियां ग्राउंड फ्लोर पर थीं। हालांकि सूत्रों की मानें तो पुलिस ने रोहित के भाई सिद्धार्थ और दोनों नौकरानियों को क्लीन चिट दे दी है। रोहित की पत्नी अपूर्वा से पूछताछ में उनकी भूमिक संदिग्ध मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ठीक नहीं थे अपूर्वा-रोहित के रिश्ते?

इससे पहले रोहित शेखर की मां उज्ज्वला अपूर्वा और रोहित के रिश्तों को लेकर एक बड़ा राज खोला था। उज्ज्वला ने बताया कि अपूर्वा और रोहित के बीच रिश्ते दिनों-दिन बिगड़ते जा रहे थे। उनके मुताबिक, शादी के अगले दिन से ही पति-पत्नी में झगड़ा शुरू हो गया था, दोनों अलग-अलग सोते थे। यही वजह थी कि दोनों आपसी सहमति से तलाक की तैयारी कर रहे थे और अगर सबकुछ ठीक रहता तो जून में अपूर्वा और रोहित अलग हो सकते थे। उज्ज्वला ने रोहित की मौत के बाद ही कहा था कि जिन परिस्थितियों में उनके बेटे की मौत हुई, इसके बारे में वो बाद में बताएंगी।

रोहित की मां ने लगाए गंभीर आरोप

रोहित की मां उज्ज्वला ने अपूर्वा और उसके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। उज्ज्वला का कहना था कि अपूर्वा और उसका परिवार संपत्ति हड़पना चाहते हैं। उनका यह भी कहना था कि रोहित जिस घर में रहता था, वह सुप्रीम कोर्ट से पास है, जहां अपूर्वा प्रक्टिस करती है। रोहित की मां ने कहा कि अपूर्वा का परिवार पैसे का लालची है। गौरतलब है कि रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं। अपूर्वा मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। उनकी और रोहित की मुलाकात दिल्ली में हुई थी। अपूर्वा के पिता भी पेशे से वकील हैं।

एक साल पहले ही हुई थी रोहित-अपूर्वा की शादी

आपको बता दें कि नारायण दत्त तिवारी लंबे समय तक रोहित को अपना बेटा मानने से इनकार करते रहे थे। 2014 में तिवारी ने अदालत के आदेश के बाद रोहित को अपना बेटा स्वीकार कर लिया था। एनडी तिवारी का 93 वर्ष की आयु में 18 अक्टूबर 2018 को निधन हो गया था। रोहित जनवरी 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे और एक साल पहले ही उन्होंने अपूर्वा शुक्ला से शादी की थी।

You May Also Like