राजनीतिक लाभ के लिए किया गया सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल: राहुल गांधी

Please Share

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक को ‘जरूरत से ज्यादा तूल दिए जाने संबंधी सेना के पूर्व अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डीएस हुड्डा के एक कथित बयान को लेकर दावा किया कि केन्द्र सरकार ने सेना का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया।

इसके अलावा उन्होंने ये भी दावा किया कि सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक का उपयोग राजनीतिक लाभ के लिए किया और राफेल सौदे का इस्तेमाल एक व्यावसायी की पूंजी बढ़ाने के लिए किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘जनरल ने एक सच्चे सिपाही की तरह बोला है। मिस्टर 36 को सेना को व्यक्तिगत संपत्ति के रूप में प्रयोग करने में शर्म नहीं आती है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक लाभ के लिए प्रयोग किया और राफेल डील के द्वारा अंबानी की संपत्ति को तीस हज़ार करोड़ बढ़ा दिया।

इससे पहले जनरल हुड्डा ने शुक्रवार को चंडीगढ़ लेक क्लब में आर्मी मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में रोल ऑफ क्रॉस बॉर्डर ऑपरेशन एंड सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा था कि  ‘मुझे लगता है कि सर्जिकल स्ट्राइक का बहुत ज्यादा प्रचार किया गया। हमला जरूरी था और हमलोगों ने इसे किया। अब इसका कितना राजनीतिकरण करना चाहिए था जो सही हो या फिर गलत, इसका जवाब नेताओं से पूछा जाना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने का यह मतलब नहीं है कि आतंकवाद खत्म हो जाए। इसका मकसद पाकिस्तान को करारा जवाब देना था। सर्जिकल स्ट्राइक से यह समझना कि अब आतंक खत्म हो गया या पाकिस्तान बाज आ जाएगा, गलत है। उन्होंने कहा कि स्ट्राइक एक ऑपरेशन था जो समय की मांग के अनुसार होता है। पाकिस्तान ने पठानकोट और उरी में आतंकी हमले किए गए थे और इसका जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी थी।

You May Also Like