रेलवे टेंडर घोटाले की टली सुनवाई, 17 सितम्बर को होगा फैसला

Please Share

नई दिल्ली: रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर सुनवाई आज टल गई है। अब पटियाला कोर्ट में अगली सुनवाई 17 सितंबर को होगी। मामले को लेकर अब दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में 17 सितंबर को सुनवाई होगी। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा फाइल की गई चार्जशीट में लालू यादव के करीबी और पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता का भी नाम शामिल है। साथ ही तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल का नाम भी शामिल है।

इससे पहले अदालत ने राबड़ी और तेजस्वी को समन जारी कर 31 अगस्त को कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया था। इसके बाद बीते शुक्रवार को राबड़ी और तेजस्वी दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे। यहां कोर्ट ने राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत सभी 14 आरोपियों को राहत देते हुए जमानत दे दी थी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए आईआरसीटीसी के रांची और पुरी स्थित दो होटलों के रखरखाव का कार्य एक निजी कंपनी को दिया था। इसके बदले में उन्होंने पटना में तीन एकड़ की जमीन अपने परिवार के नाम करवा ली थी।

You May Also Like