रायबरेली रेल हादसा: दो अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

Please Share

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार को हुए रेल हादसे के बाद गुरूवार को दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, जांच में कोई रुकावट नहीं आए, इसलिये सिग्नल इंस्पेक्टर और इलेक्ट्रिकल सिग्नल मेंटेनर को सस्पेंड किया गया है। रेलवे के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, ”ऐसे संकेत मिले हैं कि हादसे की वजह पहली नजर में गलत सिग्नल देना है। रेलवे सुरक्षा आयोग के मुख्य आयुक्त की सिफारिश पर हमने दो लोगों को सस्पेंड कर दिया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी सबूत से छेड़छाड़ ना हो।”

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि बछरावां में सिग्नल विभाग के सीनियर इंजीनियर विनोद कुमार शर्मा और कुंदनगंज के इलेक्ट्रिकल सिग्नल मेंटेनर अमरनाथ को सस्पेंड कर दिया गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। रायबरेली के हरचंदरपुर के पास न्यू फरक्का एक्प्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतर गईं। इसमें सात लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 21 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली आ रही थी। इसके नौ कोच हादसाग्रस्त हो गए हैं। इसमें सात लोगों की मौत हो गई और 21 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

You May Also Like