राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, देश की छवि खराब करने का लगा आरोप, शिकायत दर्ज

Please Share

मुजफ्फरपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बड़ गई हैं। दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करायी गयी है जिसमें उन पर देश की छवि खराब करने और उसे कम करने का आरोप लगाया गया है। राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने की मांग की गयी है। शिकायतकर्ता वकील  सुशील कुमार ओझा ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरि प्रसाद की अदालत में यह शिकायत दर्ज कराई है। मामले की सुनवाई के लिए चार सितंबर की तारीख तय की गई है।

ओझा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने ‘‘आतंकवाद को उचित ठहराया और इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के उभरने की व्याख्या करते हुए उन्होंने इसके लिये बढ़ती बेरोजगारी को जिम्मेदार ठहराया तथा इसे भारत के संदर्भ में जोड़ा, जो देश का अपमान है।  ओझा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने जर्मनी और ब्रिटेन की अपनी यात्रा के दौरान कहा कि बढ़ती बेरोजगारी के चलते भारत में आतंकवाद बढ़ रहा है।

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने इससे पहले कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ भी देशद्रोह का परिवाद दायर किया था। उन्होंने नवजोत पर आरोप लगाया गया है कि पाक सेना प्रमुख से गले मिलकर उन्होंने शहीद सैनिकों का अपमान किया है।

You May Also Like