पेट्रोल लेकर काॅलेज की छत पर चढ़ा छात्र संघ उपाध्यक्ष

Please Share

बागेश्वर: बागेश्वर पीजी काॅलेज के छात्रसंघ उपाध्यक्ष गोविंद चंदोला शनिवार को विभिन्न मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठ गये थे। गोविन्द चन्दोला ने कुमाऊं विश्वविद्यालय पर छात्रों के हितों के साथ कठुराघात करने का आरोप लगाया था। मांगों को लेकर काॅलेज प्रशाशन से सहमती नहीं बनने पर गोविंद चंदोला आज काॅलेज की छत पर चढ गये और अपने साथ पेट्रोल भी छत पर ले गए। उनको मनाने के लिए काॅलेज प्रशासन समेत पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है।

छात्र संघ की मुख्य मांगें यह हैं कि लगातार छात्रों की मार्कशीट में अंकों में गड़बड़ी हो रही है, जिससे छात्रा परेशान हैं। उनका आरोप है कि छात्रों पर आये दिन नये नियम थोप दिए जाते हैं। कई बार कहने के बाद और काॅलेज प्रशासन से वार्ता के बाद भी जब मांगे नहीं मानी गई, तो छात्र संघ उपाध्यक्ष गोविंद चेंदाला पेट्रोल लेकर काॅलेज की छत पर चढ़ गए।

एनएसयूआई भी पूर्ण रूप से गोविन्द चन्दोला के समर्थन मे उतर गया है। एनएसयूआई अघ्यक्ष गोकुल परिहार का कहना है कि विगत 10 दिन पहले से काॅलेज प्रशाशन और जिला प्रशाशन को सूचित कर दिया गया था। लेकिन, प्रशाशन नींद मंे सोया रहा और आज मजबूरन गोविन्द चन्दोला को छात्र हितों के लिये आत्महत्या जैसे कदम उठाने पड़ रहे हैं।

छात्रों का आरोप है कि विवि के कुलपति को भी ज्ञापन भेजा गया था। कई छात्रों की अब तक पिछले साल की ही मार्कशीट नहीं मिल पाई है, जिससे छात्र परेशान हैं, लेकिन विवि कुलपति ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

You May Also Like