पराक्रम पर्व पर पहुंचे पीएम मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक के वीरों को सलामी

Please Share

जोधपुर: पाकिस्तान द्वारा पाले जा रहे आतंकियों के खिलाफ भारतीय सैनिकों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को दो साल पूरे हो गए हैं। भारतीय सेना के जवानों ने अपनी पराक्रम दिखाते हुए 28-29 सितंबर, 2016 की रात पाकिस्तानी में घुसकर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया था। इस मौके पर पूरा देश आज उन जवानों के पराक्रम को याद कर गर्व का अनुभव कर रहा है। देशभर के 51 शहरों में पराक्रम पर्व का आयोजन भी किया जा रहा है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शुक्रवार को जोधपुर में सैनिकों के बीच पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, एयरफोर्स चीफ मार्शन बीएस धनोआ और नेवी चीफ एडमिरल सुनील लाम्बा मौके पर मौजूद थे। यहां उन्होंने कोणार्क युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम ने यहां आर्मी की प्रदर्शनी ‘पराक्रम पर्व’ का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद इस प्रदर्शनी को 29 और 30 सितंबर को आम लोगों के लिए भी खोल दिया गया है। इसके अलाव पीएम मोदी ने यहां एयरफोर्स स्टेशन पर भी समय बिताया और यहां की विजिटर बुक में हस्ताक्षर भी किए। पीएम ने कोणार्क स्टेडियम का भी दौरा किया।

बता दें कि पीएम मोदी यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर में तीनों सेनाओं के टॉप कमांडर्स की कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने करेंगे।

बता दें कि सेना की ओर से यह सर्जिकल स्ट्राइक, जम्मू और कश्मीर स्थित उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद की गई थी जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों के सात ठिकाने नष्ट कर दिए थे।

You May Also Like