पोस्टर बॉय बना बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज

Please Share

 बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में पिछले साल हुई हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज 3 जनवरी से पुलिस की गिरफ्त में है। लेकिन शहर में बजरंग दल की ओर से लोहड़ी की बधाई के पोस्टर में उसकी फोटो और नाम दिखाई पड़ रहा है। मुस्कुराते चेहरे औरप उनके नाम के साथ लिखा है जिला संयोजक। पोस्टर में मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस की बधाई दी जा रही है।

इस पोस्टर को लेकर जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि योगेश राज बजरंग दल के जिला संयोजक हैं इसलिए पोस्टर में उनकी तस्वीर लगाई गई है। गौरतलब है कि बीते 3 दिसंबर को बुलंदशहर में हुई हिंसा के ठीक एक महीने के बाद 3 जनवरी 2019 को योगेश के गिरफ्तार कर लिया गया था। दरअसल कथित गो हत्या की अफवाह के चलते खूब हिंसा हुई थी। इस हिंसा में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और सुमित नाम के शख्स की मौत हो गई थी।

हिंसा के बाद योगेश पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा। कहा गया कि उन्होंने ही भीड़ को उकसाया है। राज्य सरकार पर भी इस हिंसा को लेकर कई सवाल उठे। मामले में कुल 33 लोग हिरासत में लिए गए थे। योगेश राज को पीला दिन से ही आरोपी माना जा रहा था। पहले बजरंग दल ने योगेश से किसी तरह का कोई संबंधन नहीं होने की  कही थी।

You May Also Like