पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का फंडाफोड़, वरिष्ठ नागरिकों को बनाते थे शिकार

Please Share

देहरादून: थाना रानीपोखरी के अंतर्गत वर्ष 2014 से लगातार पॉलिसी के नाम पर सीनियर सिटिज़नो से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफास पुलिस ने किया है। पुलिस ने इस गिरोह के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है।

मामले के अनुसार, थाना रानीपोखरी में मुअसं 85/18 धारा 420 IPC बनाम आकांक्षा मल्होत्रा (काल्पनिक नाम) 18 नवंबर को पंजीकृत हुआ था। विवेचना में दौरान साक्ष्य संकलन प्रकाश में आया कि उक्त गिरोह नोएडा, दिल्ली एनसीआर में सक्रिय है और गिरोह द्वारा संगठित रूप से अपराध किए जाते हैं। पुलिस टीम द्वारा उक्त अनावरण के संबंध में दिल्ली एवं नोएडा के कई कॉल सेंटरों में सुरागरसी/पतारसी की गई तथा SOG देहरादून का भी सहयोग लिया गया परंतु कोई खास सफलता नहीं मिल पाई। विवेचना में टीम द्वारा काफी मेहनत एवं सुरागरसी/पतारसी करते हुए तथा SOG देहरादून की मदद से घटना में प्रयोग किए जाने वाले खाता धारक का नाम पता ज्ञात कर लिया तथा उसके 03 अकाउंट जिसमें लाखों रुपयों का स्थानांतरण किया गया था, को फ्रीज कर लिया गया। खाताधारक के घर पर जब पुलिस टीम द्वारा पूछताछ हेतु दबिश दी गई तो पाया कि खाता धारक का नाम महेश लाल पुत्र विजय लाल निवासी फटगली पोस्ट ऑफिस बमराड़ी जिला बागेश्वर होना पाया, जिसके बारे में जानकारी प्राप्त हुई कि, वह अभी गाज़ियाबाद काला पत्थर में एक नामी सिक्योरिटी कंपनी में कार्यरत है, पुलिस टीम द्वारा उक्त सिक्योरिटी कंपनी में जाकर उसके कंपनी में जमा मूल दस्तावेजों को साक्ष्य संकलन हेतु कब्जे पुलिस लिया गया।
महेश लाल के संबंध में सूचना प्राप्त हुई कि वह इस समय अपनी पत्नी के साथ अपनी रिश्तेदारी में अल्मोड़ा गया हुआ है। टीम द्वारा तत्काल अल्मोड़ा जाकर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय पेश किया गया। साथ ही पुलिस टीम शीघ्र गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार करने के लिए जुट गई है।

You May Also Like