देहरादून: पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर चेन स्नैचर

Please Share

देहरादून: थाना रायपुर के अंतर्गत नथुवावाला ढ़ांग में हुई लूट का खुलासा पुलिस ने किया है। मामले के अनुसार, 24 अक्टूबर को वादी सुरेश उनियाल पुत्र जवाहर लाल उनियाल निवासी नाथुवावाला ढ़ांग, थाना रायपुर, देहरादून द्वारा थाना रायपुर पर एक लिखित तहरीर दी गयी की किसी अज्ञात स्प्लेंडर मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति द्वारा उनकी माता देवेश्वरी देवी उनियाल के गले से सोने की चेन छीनकर भाग गया।

तहरीर पर थाना रायपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 281/18 धारा 392 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस की गठित टीम ने आस-पास के सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को चैक किया एवं घटनास्थल के आस-पास के लोगों से पूछताछ की गई तो पूछताछ के आधार पर घटना में पूर्व शातिर अपराधी एवं चैन स्नैचर करमचंद का हुलिया प्रकाश में आया। गठित टीम द्वारा लगातार उपरोक्त अपराधी की तलाश की जा रही थी। इसी क्रम में मंगलवार को गठित टीम को पुख्ता जानकारी प्राप्त हुई कि, उपरोक्त शातिर अपराधी कचहरी के पास देखा गया है।  इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उपरोक्त शातिर अपराधी को यातायात कार्यालय के पीछे वाली रोड पर मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया की 23 अक्टूबर को मैं अपनी तारीख पर देहरादून आया था तो पैसों की तंगी के कारण मैंने नथुआवाला ढ़ांग पर एक वृद्ध महिला के गले से चेन झपट ली थी। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए मैंने सहारनपुर कोर्ट में अपनी जमानत तुड़वा कर मैं जेल चला गया था। जब मुझे लगने लगा कि अब पुलिस मुझे तलाश नहीं कर रही है तो मैं जेल से बाहर आ गया। आज मैं देहरादून कोर्ट में चल रहे अपने केसों के बारे में पता करने व पुरानी चैन को बेचने के चक्कर में देहरादून आया था।

अभियुक्त के कब्जे से उक्त घटना से संबंधित लूटी हुई चैन बरामद की गई। अभियुक्त एक शातिर अंतरराज्जीय चैन स्नैचर है,  जिसके विरुद्ध सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, हरियाणा, हरिद्वार, देहरादून, बिजनौर आदि जनपदों में चैन स्नैचिंग से संबंधित कई अभियोग पंजीकृत है।

गिरफ्तार अभियुक्त कर्म चंद पुत्र वेदपाल निवासी भारापुर भौरी, थाना बहादराबाद, जिला हरिद्वार, उम्र 45 वर्ष है।

You May Also Like