पुलिस ने दून से दो अंतरराज्यीय चोरों को दबोचा

Please Share

देहरादून : राजधानी दून में चोरी की घटना को अंजाम देकर सहारनपुर में सामान को ठिकाने लगाने वाले दो अंतरराज्यीय चोरों को पुलिस ने दबोच लिया हैं। आरोपी युवकों से पुलिस ने लगभग पांच लाख रूपये का चोरी का सामान बरामद किया है।
अंतरराज्यीय चोरों को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब बीते सोमवार को सहसपुर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। उसी दौरान सिंहनिवाला तिराहा पर बिना नंबर की सेंट्रो कार में दो युवक पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने किसी तरह आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर पांच मोबाइल फोन और कार के अंदर से स्कूटर/मोटर साईकल/कार के टायर और बैटरियां बरामद की। आरोपियों की पहचान इरशाद (25) पुत्र मोहमद कय्यूम और असफाक (26) पुत्र मोहमद हनीफ के रूप में हुई है। दोनों ही ग्राम नौगांवा, सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले है।
पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवकों ने बताया कि दोनों एक ही गावँ के रहने वाले है। दोनों मजदूरी का काम करते थे। आरोपियों ने बताया कि दोनों लगभग 8 महीने पहले सेलाकुई मजदूरी करने आये थे। लेकिन अच्छा पैसा न मिलने के कारण और पैसों के लालच में दोनों ने चोरी करना शुरू किया था। चोरी का सामान आरोपी युवकों ने 5 महीने पहले सेलाकुई से एक मोबाइल की दुकान की छत काटकर चुराया था। जबकि टायर और बाकी का समान भाऊवाला से एक टायर की दुकान का शटर तोड़कर चोरी किया था। पुलिस के चुंगल से बचने के लिए आरोपी युवक चोरी का समान सहारनपुर ले जाकर बेच देते थे।
वहीँ बिना नंबर की कार के संबंध में पुलिस ने आरोपी युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कार 6-7 महीने पहले रुड़की से चोरी की गयी थी। कार का प्रयोग आरोपी युवक चोरी करने और चोरी के समान को ले जाने में करते थे।
बीते सोमवार को भी इरशाद और असफाक चोरी के समान को बेचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि थाना सहसपुर पर अरुण कुमार मेहता पुत्र स्वर्गीय नत्थू प्रसाद मेहता निवासी ग्राम बडोवाला, देहरादुन द्वारा अपनी भाऊवाला स्थित दुकान से अज्ञात चोरों द्वारा शटर तोड़कर काफी संख्या में टायर एवम बेट्री चोरी करने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि जितेंद्र गुप्ता पुत्र स्वर्गीय भानुप्रकाश गुप्ता निवासी सेलाकुई, देहरादुन द्वारा सेलाकुई स्थित अपनी दुकान कृष्णा डिपार्टमेंटल स्टोर का छत तोडक़र महंगे फ़ोन चोरी होने के संबंध में थाना सहसपुर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

You May Also Like

Leave a Reply