पीएम मोदी पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाएं: राहुल गांधी

Please Share

नई दिल्ली: तेल की कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार पीएम मोदी पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की है। दरअसल, शुक्रवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘‘पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों से आम जनता बहुत ज्यादा परेशान है, कृप्या पैट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में ले आइए’’।

बता दें कि गुरुवार को केंद्र सरकार ने तेल के दाम में 2.5 रु. तक की कटौती की थी। केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी पर 1.50 रुपए की कटौती के अलावा तेल कंपनियों द्वारा 1 रुपया कम करने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कुल 2.5 रु की कमी आई है। गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सभी राज्यों से टैक्स में कटौती करने की अपील की थी, जिसके बाद कई बीजेपी शासित राज्यों ने तेल के दामों में कटौती का ऐलान किया था।

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा तेल के दाम में कटौती के ऐलान के बाद सबसे पहले महाराष्ट्र और गुजरात ने अपने-अपने राज्यों में तेल के दामों में कटौती की घोषणा की। इसके अलावा कई बीजेपी शासित राज्यों ने भी तेल के दाम में 2.5 रु तक की कटौती की है जिसके कारण आमजन को थोड़ी सी राहत मिलती दिखाई दे रही है।

You May Also Like