पीएम मोदी ने काशी को दिया रिटर्न गिफ्ट, कहा: पाई-पाई का हिसाब दूंगा

Please Share

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है। अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी को अपने जन्मदिन का रिटर्न गिफ्ट दिया। पीएम ने यहां 500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं को शिलान्यास-लोकार्पण किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम के साथ मौजूद रहे।

इस दौरान बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्र में बन रहे अस्पताल के कारण आने वाले समय में वाराणसी को हेल्थ हब के रूप में जाना जाएगा। पीएम ने कहा कि बीएचयू वर्ल्ड नॉलेज सेंटर बनाया जाएगा। काशी की धरोहरों को संजोने का काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने मुझे पीएम बनाया है लेकिन बतौर सांसद अपने काम की रिपोर्ट देना मेरा दायित्व है। आज जो मैंने बताया है कि वो मेरे काम की छोटी झलक है। लेकिन आप मेरे मालिक और हाईकमान हैं इसलिए मैं पाई-पाई का हिसाब दूंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अपने जीवन के एक और साल की शुरुआत में बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद के साथ कर रहा हूं। पीएम ने कहा कि विकास सिर्फ अब वाराणसी में ही नहीं बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोग वाराणसी को उसकी पहचान के साथ आधुनिक विकास से जोड़ रहे हैं. पिछले चार साल में यहां पर काफी काम हुआ है, आज ये अंतर दिख रहा है। पहले काशी को भोले के भरोसे छोड़ दिया गया था, लेकिन अब वाराणसी को विकास की नई दिशा दी जा रही है।

You May Also Like