पीएम मोदी की रैली में हुई भगदड़, कई लोग हुए घायल, 14 मिनट में भाषण करके चलते बने पीएम, बाद में मांगी माफी

Please Share

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में आयोजित पीएम मोदी की रैली में भारी अव्यवस्था के चलते भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई लोगों के घायल होने की खबर है। अव्यवस्था को देखकर पीएम मोदी को महज 14 मिनट में अपना भाषण खत्म करना पड़ा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस भगदड़ में कई महिलाएं और बच्चे घायल हुए हैं।

दरअसल, जब पीएम मोदी जब रैली को संबोधित कर रहे थे तब आयोजन स्थल के बाहर खड़े समर्थकों ने रैली ग्राउंड के अंदरुनी हिस्से में आने की कोशिश की। जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी। हालांकि इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से अपनी ही जगह पर बने रहने और आगे आने की कोशिश नहीं करने का बार-बार अपील करते हुए नजर आए। लेकिन उनकी अपील का कोई असर समर्थकों पर नहीं पड़ा और समर्थक मंच के सामने खाली जगह में कुर्सियां फेंकने लगे। जिसके अंदर के हिस्से में जगह बन पाए और वे अंदर दाखिल हो।

रैलियों में लंबी-लंबी भाषण देने वाले पीएम मोदी ठाकुरनगर में हालात को बिगड़ते हुए देख अचानक यह कहते हुए अपना भाषण बंद कर दिया कि उन्हें दूसरी रैली में जाना है। उन्होंने मात्र 14 मिनट में अपने भाषण को खत्म कर दिया। हालांकि पीएम मोदी ने भगदड़ पर माफी मांगते हुए सफाई देने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “मेरी ठाकुरनगर में हुई रैली के दौरान लोग बड़े उत्साहित थे। मेरे हिसाब से पूरा ग्राउंड अपनी क्षमता से दोगुना भर गया था। जिन लोगों को जो तकलीफ हुई है, मैं उनसे माफी मांगना चाहता हूं। इस घटना से पीएम मोदी की पिछले साल की 16 जुलाई की रैली याद आ गई, जब पश्चिम मिदनापुर जिले में मंच गिर गया था। इस हादसे में करीब 22 लोग जख्मी हो गए थे। घायलों में 14 महिलाएं शामिल थी।

You May Also Like