पीएम मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने से ईसी का इनकार, सेंसर बोर्ड लेगा आखिरी फैसला

Please Share

चुनाव आयोग ने फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर रोक लगाने से मान दिया है। आयोग ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) इस मामले पर अंतिम निर्णय लेगा। उमंग कुमार के निर्देशन में बन रही बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से एक हफ्ते पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।
कांग्रेस का आरोप है कि फिल्म का रिलीज आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा। हालांकि यह फिल्म सीबीएफसी (सेंसर बोर्ड) को भेजी जाएगी या नहीं, इस पर चुनाव आयोग ने आधिकारिक रूप से कुछ स्पष्ट नहीं किया है।
इससे पहले, चुनाव आयोग ने कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद फिल्म के निर्माताओं को एक नोटिस भेजा था। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले इसकी रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।
वहीं बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक याचिकाकर्ता द्वारा बायोपिक की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को कहा था कि चुनाव आयोग इस मुद्दे से निपटेगा। 29 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म के चार निर्माताओं को नोटिस भेजा था। चुनाव आयोग ने यह नोटिस कांग्रेस और सीपीआई की शिकायत के बाद भेजा था।
कांग्रेस और सीपीएम ने अपनी शिकायत में कहा था कि यह फिल्म राजनीतिक इरादे से बनाई जा रही थी। जिसके बाद फिल्म में पीएम मोदी का किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय और फिल्म के निर्माता संदीप सिंह गुरुवार को इलेक्शन कमीशन के दफ्तर पहुंचे थे।

You May Also Like