आज 58 का हुआ पिथौरागढ़

Please Share

पिथौरागढ़ : उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला शुक्रवार को 58 साल का हो गया है। जिले का स्थापना दिवस मनाते हुये विभीन्न सामाजिक संगठन के लोगों ने नगर पालिका हाल मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस दौरान लोगों ने कहा कि जिस मूलभूत जरुरत और सीमान्त क्षेत्र मे रहने वाले लोगों की आकाक्षाओं और अपेक्षा में खरा उतर सके इसलिए इस सीमान्त जिले का गठन हुआ है, जिला बनने का सही लाभ लोगों को तब मिलेगा जब दूर-दराज में रहने वाले लोगों को सरकार की योजनाओं का सही समय पर लाभ मिल पायेगा।
लोगों ने कहा इसी के साथ जिले के विकास के लिये सभी लोगों को एक साथ खडा होना होगा। सरकार किसी भी दल की आये लेकिन जिले के विकास के लिये सभी लोगों को अपने दलिय मदभेद भुलाकर एक साथ खडे होकर जिले के विकास के लिए सोचना होगा और विकास के लिये हर वर्ग के लोगों को अपना योगदान देना होगा।
गौरतलब है कि साल 1960 में पिथौरागढ, उत्तरकाशी और चमोली जिले का गठन हुआ था। तीनों जिलों की सीमाऐं चीन से लगती है। इन जिलों में रहने वाले लोगों को सरकार बेहतर सुविधाऐ दे सके, विकास की गति तेज हो, इसी उद्देश्य को लेकर इन सीमान्त जिलों का गठन1960 में आज के ही दिन हुआ था। ये जिले आज अपनी स्थापना के 58 साल पूरा कर रहे है।

You May Also Like

Leave a Reply