पिछले 50 दिनों से बंद पड़े मार्ग, खराब मौसम के कारण हेली सेवा भी ठप

Please Share

पिथौरागढ़: पिछले दिनों पिथौरागढ़ में हुई भारी बारिश ने भयंकर तबाही मचाई। भारी बारिश की वजह से यहां कई जगहों पर बादल फटने से तो कई जगहों पर भू-स्खलन आने से लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ा। मूसलाधार हुई बारिश की वजह से कई क्षेत्रों के सम्पर्क मार्ग टूट गये जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतें झेलनी पड़ी। वहीं जनपद के व्यास घाटी के लखनपुर और खानडेरा की सड़के पिछले 50 दिनों से बंद पड़ी हैं जिससे यहां के लोगों को अपनी जान खतरे में डालकर आवाजाही करनी पड़ रही है। इस घाटी के दो दर्जन गावों में रहने वाले लोगों का सम्पर्क मार्ग भारी बारिश के कारण टूट गये है। यहां लोग वैकल्पिक रास्तों में रस्सी के सहारे अपनी जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर हैं। इन पत्थरीले रास्तों में अगर थोडी भी नजरें चूकी या फिर संतुलन बिगड़ गया तो ये लोग सीधे काली नदी में गिर जाएंगे।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि व्यास घाटी में आपदा से सभी संपर्क मार्ग पिछले एक माह से बंद पड़े हैं। यहां सरकार की तरफ से हेलीकॉप्टर की सेवाएँ तो दी गयी है लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेली उड़ान नहीं भर पा रहा है, जिसके चलते लोगों की आवाजाही पिछले काफी समय से बंद है। ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द आवाजाही पैदल पुलिया के निर्माण कराये जाने की गुहार लगाई है।

वहीं मामले को लेकर जिलाधिकारी ने बताया कि व्यास घाटी में वीआरो विभाग व पीडब्लूडी विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है, और जल्द ही लोगों को इस समस्या से निजात मिल पाएगी।

You May Also Like