फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज

Please Share

फिलीपींस : फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे ने मिस यूनीवर्स 2018 का ताज अपने नाम किया। प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की सेकंड रनर अप रही। भारत की नेहल चुदासमा शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं। लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं। मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने उन्हें ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स 2018 प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहीं भारत की नेहल चुडासमा शीर्ष 20 से बाहर हो गई हैं। मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं।

फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे से मिस यूनिवर्स 2018 के लिए आखिरी सवाल पूछा गया कि अपने लाइफ में आपने सबसे महत्वपूर्ण चीज क्या सीखी और एक मिस यूनिवर्स के रूप में किस तरह से उसे अपनी जीवन में लागू किया? इस पर ग्रे ने जवाब दिया कि मैंने मनीला के बस्तियों में बहुत काम किया है और वहां का जीवन काफी गरीबी और दुख से भरा हुआ है। मैंने यहां खुद से सीखा कि कैसे इसमें खूबसूरती देखी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि यहां पर मैंने बच्चों के चेहरों पर खुशियां व सुंदरता भी देखी है और एक मिस यूनिवर्स के तौर पर मैंने हर बुरी परिस्थिति में अच्छाई देखी है, जहां मैं कुछ न कुछ अपनी भागीदारी दे सकती हूं। कैटरिओना इलिसा ग्रे ने आगे कहा कि यदि मैं लोगों को अच्छाई सीखा सकती तो हमारे पास एक अद्भुत दुनिया हो सकती है, जहां नकारात्मकता कभी नहीं होगी और बच्चों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहेगी। इस सवाल का जवाब देकर उन्होंने जजों का दिल जीत लिया।

पांच सेमी फाइनलिस्ट का चुनाव हर क्षेत्र अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका, एशिया प्रशांत से किया जाता है। इसके साथ ही वाइल्ड कार्ड श्रेणी से भी एक का चुनाव किया जाता है। शीर्ष 20 में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, कोस्टा रिका, कुराको, ग्रेट ब्रिटेन, हंगरी, इंडोनेशिया, आयरलैंड, जमैका, नेपाल, फिलीपींस, पोलैंड, प्यूटरे रिको, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की सुंदरियां शामिल हैं। इस शो का आयोजन पांच बार एमी अवॉर्ड जीत चुके स्टीव हार्वी ने किया।

You May Also Like