पिथौरागढ़: पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने जमकर किया विरोध

Please Share

पिथौरागढ़: विकास खण्ड कनालीछीना क्षेत्र के डून्डू चामी के ग्रामीणों ने आज जिला मुख्यालय पहुँच कर प्रर्दशन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि सरकार पलायन रोकने की बात करती है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब तपके के लोग बिना किसी सुविधा के एक चौकीदार की तरह गांव में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि छड़नदेव-लिमतोड़ा मोटर मार्ग के निर्माण के दौरान लोनिवि अस्कोट द्वारा रोड कटिंग का काम किया जा रहा है। रोड़ कटिंग केदौरान पूरे क्षेत्र की एक मात्र पेयजल योजना डून्डू चामी पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है। जिससे क्षेत्र के स्कूल और हजारों लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि, उन्होंने कई बार लोक निर्माण विभाग द्वारा रोड़ कटिंग के कार्य में ध्वस्त हुई पेयजल लाइन को बनाये जाने का अनुरोध किया  लेकिन, विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

ग्रामीणों का कहना हैं जिन लोगों ने गांव में रहकर पलायन रोका है। अगर इनके लिए इतना अत्याचार चलेगा तो ये लोग भी पलायन को मजबूर हो जाएंगे। ग्रामीणों ने पेयजल समस्या को लेकर नव नियुक्त जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदांडे को ज्ञापन दिया।

जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि जिले भर की सभी पेयजल समस्या का प्राथमिकता से समाधान होगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है  कि अगर जल्द पानी की समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया तो वो इसके खिलाफ उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

You May Also Like