पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि, दिल्ली में पहली बार 80 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल

Please Share

नई दिल्ली:  पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। रविवार को फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े। दिल्ली में रविवार को पेट्रोल 80.50 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है तो मुंबई में 87.89 प्रति लीटर हो गया है। दिल्ली में ऐसा पहली बार हुआ है कि पेट्रोल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंची हैं। इसके अलावा दिल्ली में डीजल के दाम रविवार को 72.61 रुपए प्रति लीटर हो गए तो मुंबई में ये 77.09 प्रति लीटर हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि जारी है। इस साल के शुरुआत में दिल्ली में पेट्रोल के दाम 69.97 रुपए प्रति लीटर थे, जो कि बढ़कर अब 80.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में इस साल की शुरुआत में पेट्रोल के दाम 77.87 रुपए प्रति लीटर थे, जो कि बढ़कर 87.89 रुपए हो गए हैं।

वहीं डीजल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। साल की शुरुआत में दिल्ली में डीजल के दाम 59.70 रुपए थे, जो कि अब 72.61 रुपए हो गए। वहीं मुंबई में डीजल के दाम 63.35 रुपए थे, जो कि बढ़कर 77.09 रुपए हो गए।

पिछले एक महीने में डीजल की कीमत में जहां 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है तो वहीं पेट्रोल की कीमत में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद बुलाया है। कांग्रेस ने मांग की है कि सरकार पेट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में लाए, जिससे इनकी बढ़ती कीमतों पर लगाम लग सके। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि इस बंद में वह लोगों के सामने मोदी सरकार की नाकामियों की पोल खोलेगी। सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। नोटबंदी ने आर्थिक मोर्चे पर सबसे बड़ा आघात किया है, जिसकी कीमत बढ़ती महंगाई के रूप में झेल रहा है।

You May Also Like