पश्चिम बंगाल में हिंसाः BJP का आरोप, ‘TMC के लोगों ने की बूथ लूटने की कोशिश

Please Share

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में आज 11 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग हो रही है। दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की भी 3 सीटों पर वोटिंग हो रही है। बंगाल की जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और रायगंज सीट पर मतदान हो रहा है। वोटिंग के दौरान रायगंज से हिंसा की खबरें आ रही हैं। रायगंज के चोपरा के बूथ संख्‍या 159 पर हंगामा हुआ है। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने महिलाओं को वोट देने से रोका। इसके बाद भड़के लोगों ने हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने हाईवे खुलवाने के लिए भीड़ पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

रायगंज से बीजेपी प्रत्याशी देबाश्री चैधरी ने मीडिया ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर रायगंज कॉरोनेशन हाई स्कूल पोलिंग स्टेशन में बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया, उन्होंने कहा, टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने बूथ लूटने की कोशिश की. वो लोग मुस्लिमों के बीच प्रचार कर रहे थे, ये कोई चुनाव प्रचार थोड़े ना है? वहीं रायगंज से वर्तमान सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम के काफिले पर हमले की खबर है।

सीपीएम प्रत्‍याशी मोहम्‍मद सलीम की कार पर ये हमला उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्‍लामपुर में हुआ है। सीपीएम नेता सलीम ने आरोप लगाया है कि उनकी कार पर हमला टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया है। रायगंज लोकसभा सीट से टीएमसी के कनैय्या लाल अग्रवाल मैदान में है। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से दीपादास मुंशी और बीजेपी ने देबाश्री चैधरी को मैदान में उतारा है। पश्चिम बंगाल की 3 सीटों पर कुछ इलाकों में सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्रों को देखते हुये सुरक्षा बलों की 194 कंपनियां तैनात की गई हैं।

You May Also Like