पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे: राजनाथ सिंह

Please Share

नई दिल्ली: कश्मीर पर बयान देकर पाकिस्तान की भारी किरकिरी करानेवाले पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बयान के बाद गुरूवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने टिप्पणी की है। राजनाथ सिंह ने कहा- “बात तो ठीक कहा उन्होंने। वो पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे। कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा।”

दरअसल, अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले पाक क्रिकेटर अफरीदी का  हाल ही में एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने अपने देश और वहां की नई सरकार के रुख के विपरीत बयान देते हुए कहा है कि उनका देश कश्मीर पर कब्जा करना नहीं चाहता क्योंकि वह अपने चार प्रांतों को ही संभाल नहीं पा रहा है।

आफरीदी पहले भी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था. जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद आफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए लिखा था, ‘कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’ इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम नेता और सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था।

You May Also Like