पाकिस्तान के प्रस्ताव पर राजी हुआ भारत, न्यूयॉर्क में होगी मुलाकात

Please Share

नई दिल्ली: पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की वार्ता का प्रस्ताव रखा है। इसमें उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि दोनों देशों के बीच बातचीत का जो सिलसिला रुका हुआ है उसे फिर से शुरू किया जाए।

वहीं पाकिस्तान के इस आग्रह पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने रुख साफ किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि न्यूयॉर्क में सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की मुलाकात होगी। उन्होंने कहा कि मुलाकात का एजेंडा हालांकि अब तक तय नहीं किया गया है, लेकिन मुलाकात तय है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को कंफर्म करता हूं कि पाकिस्तान के आग्रह पर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक होगी। इस बैठक की तारीख और समय पर दोनों देश मिलकर फैसला लेंगे।

बता दें कि न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक इसी महीने होने वाली है, जिसमें भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शामिल होंगे। इमरान ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर संयुक्त राष्ट्र महासभा की इस बैठक से इतर वहां सुषमा और कुरैशी के बीच बैठक का आग्रह किया है। अब देखना होगा कि इस भारत का रुख कैसा रहाता है।

You May Also Like