पुलवामा अटैक: पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री बोले, भारत ने हमला किया तो देंगे जवाब

Please Share

इस्लामाबाद: कश्‍मीर के पुलवामा आतंकी हमले पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत बिना सबूत के हमारे ऊपर आरोप लगा रहा है। उन्‍होंने कहा, ‘मैं इस आरोप पर भारत सरकार के लिए जवाब दे रहा हूं। इस हमले में हमारा कोई हाथ नहीं है। हम आतंकवाद पर भारत के साथ बातचीत करने के लिए भी तैयार हैं। इमरान ने कहा कि भारत हमेशा आतंकवाद पर बातचीत करने को कहता है, हम आतंकवाद पर बातचीत करने को तैयार हैं।

आगे कहा कि, मैं एक बार फिर बताना चाहता हूं कि ये नया पाकिस्‍तान है। नए पाकिस्‍तान में दहशतगर्दी की कोई जगह नहीं है। पाकिस्‍तान हर जांच के लिए तैयार है। उन्‍होंने कहा, ‘कोई भी जंग करना आसान है, लेकिन खत्‍म करना नहीं। जंग के बाद ये कहां तक जाएगी, कोई नहीं बता सकता।’

उन्‍होंने कहा कि सऊदी अरब के प्रिंस का दौरा था, इसलिए पुलवामा हमले के आरोप का पहले जवाब नहीं दिया। पाकिस्तान, प्रिंस के दौरे के वक्त ऐसी हरकत क्यों करेगा जिससे कि स्थिति खराब हो, हम खुद 15 साल से आतंकवाद से लड़ रहे हैं। हम पुलवामा हमले में कोई भी पाकिस्तान का दोषी हो तो कार्रवाई को तैयार है। हमें दहशतगर्दी से सबसे ज्यादा नुकसान हुए है, हमारे 7,000 लोग मारे गए हैं।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा जिले में पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 41 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान मारे गए थे।

इमरान खान ने कहा, ‘हम सुन रहे हैं कि भारत में बात हो रही हैं कि पाकिस्तान को जवाब दिया जाए, उन पर हमला किया जाए, स्ट्राइक की जाए। अगर ऐसा होगा तो हम जवाब देंगे। युद्ध शुरू करना आसान है, खत्म करना आसान नहीं। हम सभी जानते हैं कि युद्ध शुरू करना मनुष्यों के हाथ में है, ये हमें कहां ले जाएगा ये केवल परमेश्वर जानता है। इस मुद्दे को बातचीत के जरिए हल किया जाना चाहिए।’

 

You May Also Like