पाकिस्तान के मददगार सऊदी प्रिंस से गले क्यों लगे पीएम मोदी: कांग्रेस

Please Share

नई दिल्ली: कई दिनों तक शांत रहने के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी पर सवालों के तीर चलाए हैं। कांग्रेस ने पूछा है कि, पाकिस्तान को अरबों डॉलर की मदद करने वाले सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को प्रधानमंत्री ने पहले एयरपोर्ट और फिर राष्ट्रपति भवन में गले क्यों लगाया?

कांग्रेस ने सवाल पूछा है कि क्या यही पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि है कि पीएम मोदी ने उन सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को प्रोटोकॉल तोड़कर गले लगाया, जिन्होंने कुछ घंटों पहले ही पाकिस्तान को दिल खोलकर अरबों डॉलर की मदद का वादा किया था।

कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि नरेंद्र मोदी ने दिखा दिया है कि वो शहीदों और भारत के हर सैनिक के बलिदान और उनकी सेवाओं के बारे में क्या सोचते हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पूछा मोदी जी क्या राष्ट्रहित यही है कि जिसने पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर देने का वादा किया और आतंकवाद रोकने की पाकिस्तान की कोशिशों की जमकर तारीफ की उसका इतने भव्य तरीके से आप भारत में स्वागत कर रहे हैं। क्या यही पुलवामा के शहीदों को याद करने का आपका तरीका है?

सुरजेवाला ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या वो सऊदी क्राउन प्रिंससे कहेंगे कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ जो संयुक्त बयान दिया है उसे वापस लें?

कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तान और सऊदी अरब का संयुक्त बयान एक तरह से जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘अंतराष्ट्रीय आतंकवादी’ घोषित करने की भारत की मांग को खारिज करता है। पाकिस्तान और सऊदी अरब के संयुक्त बयान की तरफ इशारा करते हुए सुरजेवाला ने पूछा क्या किसी आतंकवादी को आतंकवादी घोषित करना संयुक्त राष्ट्र की प्रक्रिया का राजनीतिकरण है?

You May Also Like