गुप्ता बंधुओं को नोटिस, आयकर विभाग ने कहा पेश होकर दें जवाब

Please Share

देहरादून: दक्षिण अफ्रिका की सरकार को हिलाने वाले गुप्ता बंधुओं की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। आयकर विभाग ने गुप्ता बंधुओं को पहले एक दिन में पेश होने का नोटिस दिया था, जिसके जवाब में उनके प्रतिनिधि ने कहा कि था जवाब देने के लिए समय कम दिया गया है। गुप्ता बंधु विदेश में हैं। इसके बाद आयकर विभाग ने नये सिरे से नोटिस तैयार कर दस दिन में पेश होने को कहा है। अब देखना यह होगा कि गुप्ता बंधु आयकर विभाग के सामने पेश होते हैं या नहीं।

गुप्ता बंधुओं की संपत्ति की जांच में जुटे आयकर अधिकारियों का कहना है कि गुप्ता बंधुओं को नोटिस जारी कर दिया गया है। नोटिस उनके देहरादून में सात कर्जन रोड स्थित कोठी में भेजा गया है। पूर्व में भी नोटिस यहीं भेजा गया था। नियमानुसार आरोपी को एक बाद पेश होने का समय दिया जाता है। इसीके तहत ही आयकर विभाग ने पेश होने के लिए कहा है। नियम यह भी है कि एक बार पेश होने के बाद ही वह किसी को अपना प्रतिनिधि नियुक्त कर पाएंगे।

आयकर विभाग ने गुप्ता बंधु के मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा को भी नोटिस जारी किया है। मुख्य आयकर निदेशक (जांच) अमरेंद्र कुमार ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में गुप्ता बंधुओं को बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराने वाले बैंक ऑफ बड़ौदा को नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा से पूछा गया है कि जब दक्षिण अफ्रीका के चारों प्रमुख बैंकों ने गुप्ता बंधुओं को बैंकिंग सेवा देने पर रोक लगा दी थी, तो फिर बैँक ऑफ बड़ौदा की ओर से किन कारणों से उन्हें बैंकिंग सेवा दी गई। दक्षिण अफ्रीका में बैंक शाखा खोलने और फिर उसे बंद करने के कारणों को लेकर भी बैंक प्रबंधन से जानकारी मांगी है।

You May Also Like

Leave a Reply