नीरव मोदी ने सिंगापुर से 89 करोड़ रुपए ज्युरिक के बैंक में जमा कराया

Please Share

नई दिल्ली: भारतीय बैंकों को हजारों करोड़ रुपए का चूना लगाकर देश से फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी अपने पैसे को बचाने की कवायद में जुट गया है। जानकाकरी के अनुसार नीरव मोदी ने सिंगापुर के बैंक खाते से 89 करोड़ रुपए स्विट्जरलैंड के बैंक में ट्रांसफर किया है। दरअसल जिस तरह से भारत में नीरव मोदी के खिलाफ 13500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में आपराधिक मामला दर्ज हुआ उसके बाद नीरव मोदी ने अपना पैसा स्विस बैंक ट्रांसफर किया है।

नीरव मोदी के अलावा उसके सहयोगियों ने भी 66 करोड़ रुपए, 6.5 करोड़ नगद, 150 बॉक्स मोदी, 50 किलो सोना और फर्म के दस्तावेजों को दुबई और हॉन्गकॉन्ग से हटा लिया है। सूत्रों की मानें तो सरकार की जांच के बाद इन लोगों ने अपने पैसे हटा लिए हैं।बता दें कि मोदी फिलहाल यूके की जेल में है, उसने सिंगापुर के दो बैंक खातों के पैसे ज्युरिक के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया है। जिससे कि उनके पैसे को अटैच ना किया जा सके। जांच एजेंसियों को इस बात की भी जानकारी मिली है कि मोदी की कंपनी के सुभाष परब मिश्र में है।

जुलाई 2018 में इंटरपोल ने परब के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था। परम ही नीरव मोदी की हॉन्गकॉन्ग स्थित छह कंपनियों के वित्त की जिम्मेदारी संभालता था। गौरतलब है कि यूके की कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत याचिका को दो बार खारिज किया है। नीरव मोदी के प्रत्यर्पणम केस की 26 अप्रैल को सुनवाई होगी। भारत की ओर से यूके की सरकार से नीरव मोदी को भारत को सौंपे जाने की मांग की है।

You May Also Like