जोशियाड़ा झील में हुई प्रतियोगिता में नेशनल खिलाड़ियों ने भी आजमाया हाथ

Please Share

उत्तरकाशी: जिला प्रशासन की ओर से माघ मेले को आकर्षक बनाने के लिए जोशियाड़ा झील में दो दिवसीय क्याकिंग तथा सलालम, केनोइंग जलक्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। शनिवार को हुई क्याकिंग तथा केनोइंग प्रतियोगिता में बीजी रूड़की से आए खिलाड़ियों का दबदबा रहा।

जिला पंचायत की ओर से आयोजित जनपद के माघ मेले को आकर्षित बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से इस साल दो दिवसीय क्याकिंग, सलालम, केनोइंग जैसी जलक्रीड़ाओं का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को हुई क्याकिंग तथा केनोइंग प्रतियोगिता में अलग-अलग इवेंट के मैच हुए। इस दौरान क्याकिंग केवन 500मीटर में बीजी रूड़की के भूपेन्द्र पुंडीर पहले, उत्तराखंड पुलिस के उदित कुमार दूसरे तथा उत्तरकाशी के सागर तीसरे स्थान पर रहे। जबकि क्याकिंग केटू 500 मीटर में बीजी रूड़की के नरेद्र कठैत तथा उजल कुमार पहले,उत्तराखंड पुलिस के अशुतोष शर्मा व आशीष नेगी दूसरे तथा हरियाणा के आकाश तथा हरीश कुमार तीसरे स्थान पर रहे। जबकि केनोइंग सीवन 500मीटर में बीजी रूड़की के राजू रावत पहले,उत्तरकाशी के अजय पाल दूसरे तथा उत्तराखंड पुलिस के अरविंद कुमार तीसरे स्थान पर रहे। जबकि केनोइंग सीटू 500मीटर में बीजी रूड़की के अजीत शाह तथा किशोर गुरून पहले, उत्तराखंड पुलिस के अरिवंद कुमार तथा कैलश दूसरे तथा उत्तरकाशी के अंकित कुमार व अजय पाल तीसरे स्थान पर रहे। वहीं देर शाम सलालम प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था। जबकि जलक्रीड़ के अन्य इवेंट रविवार को खेल जाने है। इससे पहले इन जलक्रीड़ाओं का शुभारंभ केदारनाथ विधायक मनोज रावत, यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा तथा डीएम आशीष चौहान ने किया।

आठ नेश्नल खिलाड़ी कर रहे हैं,इन जल क्रीड़ाओं में प्रतिभाग

जोशियाड़ा झील में हो रही क्याकिंग तथा सलालम, केनोइंग प्रतियोगिता में प्रदेश ही नहीं बल्कि नेश्नल के भी आठ खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। जबकि इन आठ खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने एशियन चैंपियन शिप में गोल्ड मेडल जीता है।

माघ मेले के दौरान जोशियाड़ा झील में विभिन्न जल क्रीड़ाओं का आयोजन किया जा रहा है। वहीं जोशियाड़ा झील देश का एक मात्र ऐसा ट्रेक है जहां बहते पानी के साथ रूके पानी में एक साथ विभिन्न जलक्रीड़ाओं का आयोजन किया जा सकता है। इस दौरान इन जलक्रीड़ाओं में प्रतिभाग करने वाले नेशल के आठ खिलाड़ियों का यही कहना है कि उत्तरकाशी की जोशियाड़ा झील में जल क्रीड़ाओं के लिए अपार संभावनाएं है। वहीं इस झील में अगर विभिन्न जल क्रीड़ाओं का आयोजन किया जाता है तो यह एक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो सकता है।

जोशियाड़ा झील में जल क्रीड़ा में पहुंचे नेश्नल के खिलाड़ी

भूपेन्द्र सिंह पुडीर,डीबीएस नेगी,नरेन्द्र कठैत,राजू रावत,अजीत शाह,किशोर गुरूम,अजय पाल,अंकित कुमार,अजय कुमार

एशियन चैंपियन शिप में गोल्ड जीते खिलाड़ी

राजू रावत केनोइंग में गोल्ड जीते

You May Also Like

Leave a Reply