नानकमत्ता में लाभार्थी सम्मेलन में सीएम ने बांटे गैस चूल्हा व सिलेंडर, की कई घोषणाएं

Please Share

खटीमा: ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता विधानसभा में बीजेपी द्वारा आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने शिरकत की। सीएम के कार्यक्रम में पहुँचने पर जहाँ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। तो वहीं नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा सहित खटीमा के पुष्कर धामी व रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठकुराल भी लाभार्थी सम्मेलन में शामिल हुए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नानकमत्ता के गुरुनानक डिग्री कॉलेज सम्बोधन बालक-बालिका संवर्ग का भी उद्घाटन किया। सीएम ने लाभार्थी सम्मेलन में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत दर्जनों महिलाओं को गैस चूल्हा व सिलेंडर का वितरण किया। सीएम रावत ने अपने सम्बोधन में कहा कि, केंद्र सरकार वर्तमान में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से देश के हर वर्ग के कल्याण में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने राज्य में जीरो टॉरलेन्स की  सरकार के वादे को निभाने की बात कह भ्रष्टाचारियों को जेल भेजने की बात कही। वहीं सीएम रावत ने नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा के अनुरोध पर नानकमत्ता में मिनी स्टेडियम, थारू जनजाति विकास भवन व नानकमत्ता की धार्मिक नगरी के पर्यटन विकास व पार्किंग स्थल की भी घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने कहा कि, पीएम मोदी की 2022 तक नए भारत की जो परिकल्पना है वह ये है कि, देश का कोई भी नागरिक गरीबी रेखा से नीचे नही रहे, उसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए राज्य सरकार व भाजपा संगठन केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं को लाभार्थी सम्मेलन के माध्यमों से पात्र व्यक्तियों तक पहुँचाने का काम कर रहे हैं। ताकि एक आदर्श व उन्नत भारत का निर्माण हो सके।

ऐसे में सवाल उठता है कि, आखिर सरकार इस योजना के तहत गैस सिलेंडर बांटकर वाहवाही तो लूट रही है, लेकिन आगे इन सिलेंडरों को भरने के लिए गरीब हर बार इतने पैसे कहाँ से लायेंगे, जबकि गैस सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। बेहतर होता कि, सरकार गरीबों को रोजगार मुहैया कराती, जिससे लोग अपनी जरुरत की चीजों को खुद खरीद पाते।

You May Also Like